यॉर्कशायर टेरियर में रोग




यॉर्कशायर टेरियर में रोग
कुछ समय पहले हमने आपको पेश किया था यॉर्कशायर टेरियर, एक प्यारा बच्चा लेकिन हालांकि यह एक बहुत प्रसिद्ध नस्ल है, आम तौर पर हम नहीं जानते कि इसका स्वास्थ्य नाजुक है। इसलिए, आज हम आपको बताते हैं कि आप कौन सी आम बीमारियां पीड़ित हैं, ताकि आप चौकस हों।

मोतियाबिंद: 6 महीने से कम उम्र के जानवरों में, मोतियाबिंद को जन्मजात या किशोर के रूप में वर्गीकृत किया जाता है। जन्मजात,, जन्म के समय मौजूद हैं, हालांकि वे जीवन के 6-8 तक सप्ताह ध्यान नहीं जा सकता, और अंतर्गर्भाशयी गड़बड़ी विरासत में मिला है या माध्यमिक रहे हैं तो यह माता-पिता में मोतियाबिंद की उपस्थिति के बारे में पता लगाने के लिए आवश्यक है, पिछले litters या वंशावली। किशोर मोतियाबिंद 6 साल की उम्र जन्म से विकसित करने, और विरासत, मुख्य कारक है, हालांकि अन्य कारणों उनके प्रशिक्षण के लिए योगदान कर सकते हैं। सामान्य रूप से किशोर मोतियाबिंद का कोर्स प्रगतिशील है, लेकिन प्रगति की गति परिवर्तनीय है। लेंस का पूरा अपारदर्शी निदान के बाद 1 साल से भी कम हो सकता है। कोई कार्यात्मक दृष्टि हैं, तो पिल्लों में जन्मजात या किशोर मोतियाबिंद अक्सर पहले साल के भीतर सहज पुर्नअवशोषण अनुभव करते हैं। वृद्धावस्था मोतियाबिंद जीवन के 7 साल के बाद हो और आम तौर पर एक वंशानुगत कारण का जवाब। परिपक्वता की अपनी डिग्री के अनुसार, वे प्रारंभिक या अपरिपक्व, परिपक्व और अतिसंवेदनशील में विभाजित हैं।

पत्थरों के साथ सिस्टिटिस: बैक्टीरियल संक्रमण से उत्पन्न रोगविज्ञान जो मूत्र पथ पर आक्रमण करता है और जो मूत्र के पीएच को पत्थरों के गठन के लिए बदल सकता है।

ट्रेकेआ का संकुचन: ऐसी स्थिति जो ट्राइकल के छल्ले के विकृति के कारण होती है जो इस अंग के डोरसोवेन्ट्रल फ़्लैटनिंग का कारण बनती है।

गुप्तवृषणता: सामान्य परिस्थितियों में कुत्ते के टेस्टिकल्स 8 सप्ताह की उम्र में स्क्रोटम तक उतरते हैं। नर और मादाएं क्रिप्टोरिडिज्म के लिए जीन ले सकती हैं और इसे लिटर तक पास कर सकती हैं। हीटरोज्यगस नर और होमोज्यगस मादाएं क्रिप्टोरिड होती हैं।

demodicosis: सामान्य मात्रा से अधिक में डेमोडेक्टिक पतंगों की उपस्थिति की विशेषता वाले कुत्ते की सूजन परजीवी tegumentary बीमारी। पतंगों का प्रारंभिक प्रसार आनुवंशिक या प्रतिरक्षा संबंधी विकार के कारण हो सकता है।

entropion: पलक की आंतरिक विचलन। एक कम गठित तर्सल प्लेट के कारण निचली पलक अधिक प्रभावित होती है।

जलशीर्ष: खोपड़ी के अंदर सेरेब्रोस्पाइनल तरल पदार्थ का अत्यधिक संचय। आंतरिक या बाह्य क्रमशः वेंट्रिकुलर सिस्टम के अंदर या बाहर अतिरिक्त तरल पदार्थ को इंगित करता है। जन्मजात रूप संरचनात्मक दोषों के कारण हो सकते हैं जो मेसेन्सफैलिक एक्वाडक्ट में तरल के बाहर निकलने में बाधा डालते हैं या इसके अवशोषण को रोकते हैं।

हाइपोथायरायडिज्म: विकृति है कि थायरॉयड अपजनन, थायराइड हार्मोन, dishormogénesis, थायराइड उत्तेजक हार्मोन की जन्मजात की कमी और स्पष्ट आयोडीन की कमी घूम के असामान्य परिवहन के कारण होता है। जन्मजात दोषों की प्रारंभिक मृत्यु होने की संभावना है और इसलिए मान्यता प्राप्त नहीं है।

सूखी केराइटिस: पैथोलॉजी जिसमें एक या दोनों आंखें अपर्याप्त मात्रा में आंसू उत्पन्न करती हैं, जो विलुप्त होने और रक्षा की कमी के कारण सभी तरह के कॉर्नियल विकारों में अनुवाद करती हैं।

seborrhea: क्रोनिक त्वचा रोग में बढ़ते फ्लेकिंग के साथ केराटाइनाइजेशन में दोष से विशेषता होती है, कभी-कभी त्वचा और मैटल की अत्यधिक तेल की वजह से, और कभी-कभी द्वितीयक सूजन होती है। यह सूक्ष्म रूप से सूखे, तेल सेबोरिया और सेबरेरिक डार्माटाइटिस में विभाजित है।

लघु बाल सिंड्रोम: यॉर्कशायर की दुर्लभ स्थिति जिसमें नस्ल की सामान्य लंबाई में बालों के विकास में विफलता का सबूत है।

यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने पालतू जानवरों में किसी भी लक्षण से पहले, निदान करने के लिए अपने विश्वसनीय पशुचिकित्सा पर जाएं और संकेत दें कि आपके कुत्ते को किस उपचार की आवश्यकता है।

इन प्यारा पिल्लों के साथ आपका अनुभव क्या है? हमें बताओ!

स्रोत: कुत्ते और बिल्ली के खाने की नस्लों की जन्मजात और वंशानुगत बीमारियां। एडॉल्फो जोसे ओडोन - पेट्रीसिया मरीना रोड्रिगेज जुराडो।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चिहुआहुआ क्षतिग्रस्त आंख प्रकार मोतियाबिंद के साथचिहुआहुआ क्षतिग्रस्त आंख प्रकार मोतियाबिंद के साथ
कुत्तों में प्रगतिशील रेटिना एट्रोफीकुत्तों में प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के मोतियाबिंद हैंकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के मोतियाबिंद हैं
यॉर्कशायर टेरियर में कितने पिल्ले हैं?यॉर्कशायर टेरियर में कितने पिल्ले हैं?
कैसे पता चलेगा कि एक कुत्ता अंधा है?कैसे पता चलेगा कि एक कुत्ता अंधा है?
प्रोफाइल: जैक रसेल टेरियरप्रोफाइल: जैक रसेल टेरियर
कुत्तों की आंखों में मोतियाबिंद का इलाज कैसे करेंकुत्तों की आंखों में मोतियाबिंद का इलाज कैसे करें
कुत्तों में मोतियाबिंद - उपचारकुत्तों में मोतियाबिंद - उपचार
बिल्लियों में मोतियाबिंद - लक्षण और उपचारबिल्लियों में मोतियाबिंद - लक्षण और उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मोतियाबिंद हैकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मोतियाबिंद है
» » यॉर्कशायर टेरियर में रोग
© 2022 TonMobis.com